• Fri. Oct 7th, 2022

राजकीय एमजेडी कॉलेज व महिला कॉलेज में शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न हुआ छात्र संघ चुनाव

ByRameshwar Lal

Aug 26, 2022

तारानगर

छात्र संघ चुनाव शुक्रवार को शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न हुए। चुनाव में छात्र-छात्राओं ने बढ़-चढ़कर भाग लिया वहीं छात्र नेताओं ने अपने खेमे में वोट लेने के लिए वोटरों को पूरा लुभाने का प्रयास किया। सुबह 8:00 बजे से शुरू हुआ मतदान दोपहर 1:00 बजे तक चला कस्बे के मां जालपा देवी राजकीय महाविद्यालय में 79.21 प्रतिशत मतदान हुआ महाविद्यालय कुल 1689 मतदाताओ में से 1338 मतदाताओं ने अपने मत का प्रयोग किया।इधर कन्या महाविद्यालय मे भी शांतिपूर्ण तरीके से चुनाव संपन्न हुए। महाविद्यालय में कुल 73.72 प्रतिशत मतदान हुआ कुल 707 मतदाताओं में से 519 मतदाता छात्राओं ने वोट डाले यहां भी छात्राओं में मतदान के प्रति उत्साह दिखाई दिया।
एमजेडी कॉलेज के आगे प्रत्याशियों के समर्थक गुट बनाकर बार-बार रुक रुक कर नारेबाजी करते रहे। महाविद्यालय के आगे पूरी तरह से चुनावी माहौल बनता रहा। वहीं चुनाव संपन्न होने के बाद कॉलेज के पास से बने सर्किल पर छात्र इकट्ठे हो गए जिसके बाद माहौल गरमा गया जिसके बाद पुलिस ने स्थिति को भांपते हुए छात्रो को इधर-उधर कर शांति व्यवस्था को कायम किया।
मतदान के बाद पेटियों को पुलिस थाने में रखवा दिया गया है। अब 27 अगस्त शनिवार को ये पेटियां खुलेगी जिसके बाद छात्र नेताओं का भविष्य तय होगा। वहीं छात्र संघ चुनाव को देखते हुए नगर में पूरे दिन पुलिस की गाड़ियां गश्त करती रही तथा कॉलेज परिसर के आसपास से पुलिस जाब्ता तैनात रहा।