• Tue. Sep 27th, 2022

दहेज के मामले में अभियुक्त को कोर्ट ले जाते वक्त गांव बुचावास के पास कूदा तारानगर अस्पताल में चिकित्सकों ने किया मृत घोषित,

ByRameshwar Lal

Aug 27, 2022

सूचना के बाद बड़ी संख्या में पुलिस जाब्ता मौजूद, परिजन पुलिस पर लगा रहे है टॉर्चर का आरोप

तारानगर

चूरु जिले तारानगर तहसील के भालेरी पुलिस की कस्टडी में दहेज़ प्रताड़ना के आरोपी कोर्ट ले जाते समय बस से कूदते से को मौत हो गयी। जिसके बाद पुलिस ने आनन-फानन में युवक को तारानगर अस्पताल पहुंचाया जहां उसे चिकित्सकों ने मृत घोषित कर दिया जिसके बाद पुलिस ने मामले की गंभीरता को देखते हुए भारी पुलिस जाब्ता तैनात कर दिया इधर जैसे परिजनों को खबर मिली तो बड़ी संख्या में लोग तारानगर के अस्पताल में इकट्ठा हो गए और पुलिस के खिलाफ आक्रोशित हो गए। परिजनों ने पुलिस पर प्रताड़ित करने के आरोप लगाते हुए अस्पताल में शव को लेने से मना कर दिया। इसके बाद शनिवार शाम तक अस्पताल में लोगों की भीड़ रही वही मामले की गंभीरता को देखते हुए अस्पताल परिसर छावनी में तब्दील हो गया। तारानगर डीवाईएसपी ओमप्रकाश गोदारा ने बताया की गाँव ढाढण निवासी प्रमोद पारिक को भालेरी पुलिस ने दहेज प्रताड़ना के मामले में शुक्रवार को गिरफ्तार किया था। शनिवार को भालेरी पुलिस प्रमोद को बस में बैठाकर तारानगर न्यायालय में पेश करने के लिए जा रही थी उसी दौरान प्रमोद चलती बस से कुद गया। जिसके बाद वह घायल हो गया। भालेरी पुलिस घायल प्रमोद को तारानगर के राजकीय सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र लेकर पहुंची जहाँ चिकित्सको ने प्रमोद को मृत घोषित कर दिया। पुलिस ने शव को तारानगर कि मोर्चरी में रखवा दिया। मिली जानकारी अनुसार मृतक प्रमोद का ससुराल तारानगर तहसील के गांव बुचावास में था। प्रमोद के सुसराल पक्ष के लोगो ने प्रमोद के खिलाफ भालेरी थाने में दहेज प्रताड़ना का मामला दर्ज करवा रखा था। जिसके बाद 2020 में इनके बीच में राजीनामा हो गया था।
परिजनों ने आरोप लगाया है कि भालेरी पुलिस ने मृतक प्रमोद को भले ही पुलिस थाने बुलाया था जिसके बाद उसे वहां पर गिरफ्तार कर लिया तथा उसे टॉर्चर किया जिसके बाद शुक्रवार को उसके मौत हो गई।

मामले की गंभीरता को देखते हुए राजगढ़ अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक अशोक कुमार बूटालिया , चुरू पुलिस उप अधीक्षक राजेंद्र बुरड़क, तारानगर पुलिस उप अधीक्षक ओमप्रकाश गोदारा, रतनगढ़ पुलिस उप अधीक्षक हिमांशु शर्मा, चुरू महिला थानाधिकारी सुखराम चोटिया,  तारानगर थानाधिकारी गोविंदराम बिश्नोई, तारानगर के राजकीय सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पहुंचे। आपकों बता दे कि खबर लिखें जाने तक किसी प्रकार को कोई मामला दर्ज नहीं हुआ।