• Wed. Aug 10th, 2022

भारतीय पुरुष तीरंदाजी टीम क्वार्टर फाइनल में पहुंची; टेबल टेनिस में शरत कमल जीते, तलवारबाजी में भवानी देवी बाहर

ByRameshwar Lal

Jul 26, 2021

टोक्यो ओलिंपिक में मेडल इवेंट्स का तीसरा दिन चल रहा है। भारतीय पुरुष तीरंदाजी टीम क्वार्टर फाइनल में पहुंच गई है। क्वालिफिकेशन राउंड में भारतीय टीम ने कजाकिस्तान को 6-2 से हरकार अच्छी शुरुआत की। क्वार्टर फाइनल में भारत के सामने साउथ कोरिया की चुनौती है। तलवारबाजी में भारत की भवानी देवी मेडल की होड़ से बाहर हो गई हैं।

वहीं, टेबल टेनिस में अचंता शरत कमल मेंस सिंगल्स के तीसरे राउंड में पहुंच गए हैं। शूटिंग में स्कीट इवेंट के दूसरे दिन का क्वालिफिकेशन राउंड शुरू हो गया है। भारत की ओर से मेराज अहमद खान और अंगद वीर सिंह बाजवा चुनाैती पेश कर रहे हैं।

जीत से शुरुआत के बाद दूसरे मैच में हारीं भवानी
पहली बार तलवारबाजी में क्वालिफाई करने वाली इकलौती भारतीय तलवारबाज भवानी देवी ने पहला मुकाबला जीता लेकिन दूसरे में उन्हें हार का सामना करना पड़ा। पहले मैच में उन्होंने ट्यूनिशिया की नादिया बेन को 15-3 से हरा दिया। राउंड ऑफ 32 के मुकाबले में भवानी को फ्रांस की मैनन ब्रुनेट ने 15-7 से हरा दिया।

कड़े मुकाबले में जीती तीरंदाजी टीम
तीरंदाजी में पुरुष टीम क्वार्टर फाइनल में भारत का कजाकिस्तान की कड़ी चुनौती का सामना करना पड़ा। भारतीय टीम ने पहले सेट में 55-54 से जीत हासिल की। इस सेट में दोनों टीमों की ओर से परफेक्ट 10 के दो-दो स्कोर बने। दूसरे सेट में भी भारतीय टीम 1 पॉइंट के अंतर से जीती। यह सेट भारत ने 52-51 से अपने नाम किया। तीसरे सेट में कजाकिस्तान ने जोरदार वापसी की और इसे 57-56 से अपने नाम कर लिया। चौथे सेट में भारत ने 55-54 से जीत हासिल कर मुकाबला अपने नाम कर लिया। तीरंदाजी में एक सेट जीतने पर 2 अंक मिलते हैं। भारत का क्वार्टर फाइनल मुकाबला दिन के 10ः15 पर शुरू होगा।

error: Content is protected !!